प्रशासक के सलाहकार यूटी चंडीगढ़ ने ग्रिड में नए विस्तारित बी-ब्लॉक का उद्घाटन किया

Advisor to Administrator UT Chandigarh

Advisor to Administrator UT Chandigarh

चंडीगढ़, 9 अक्टूबर, 2024। Advisor to Administrator UT Chandigarh: चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार श्री राजीव वर्मा ने आज सरकारी बौद्धिक विकलांग पुनर्वास संस्थान (ग्रिड) के नए विस्तारित बी-ब्लॉक का उद्घाटन किया। यह नया विस्तार बौद्धिक और विकासात्मक विकलांगता वाले छात्रों को विशेष शिक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई सुविधाओं में एक महत्वपूर्ण वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। नए विस्तारित बी-ब्लॉक से जीआरआईआईडी की व्यवस्थित, उच्च-गुणवत्ता वाली सहायता और शिक्षा प्रदान करने की क्षमता को मजबूत करने की उम्मीद है।

 उद्घाटन के बाद, श्री राजीव वर्मा ने अपनी पत्नी श्रीमती वर्मा, श्री अजय चगती और प्रो. ए.के. अत्री के साथ ग्रिड के संवेदी उद्यान में वृक्षारोपण समारोह में भाग लिया।  सलाहकार ने सैनिटरी पैड बनाने वाली इकाई, मसाला पीसने वाली इकाई, कटिंग और टेलरिंग इकाई, ऑटिज्म अनुभाग, देखभाल समूह, तैयारी अनुभाग, बढ़ईगीरी अनुभाग और बेकरी इकाई सहित विभिन्न व्यावसायिक और शैक्षिक अनुभागों का भी दौरा किया।

यात्रा के दौरान, श्री राजीव वर्मा ने कर्मचारियों की प्रतिबद्धता और समर्पण की सराहना की, विशेष रूप से विशेष शिक्षकों के प्रयासों को स्वीकार किया। सलाहकार ने जीआरआईआईडी की विशेष जरूरतों वाले छात्रों के लिए करुणा और कुशल समर्थन के प्रतीक के रूप में सराहना की और इस आवश्यक संस्थान की प्रगति को देखने के लिए फिर से आने की इच्छा व्यक्त की।

यात्रा के दौरान स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान सचिव श्री अजय चगती, जीआरआईआईडी के निदेशक प्रो. ए.के. अत्री, संयुक्त निदेशक डॉ. अजीत सिदाना और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

चंडीगढ़ के युवा अनुशासन, टीम वर्क और फिटनेस पर केंद्रित करे ध्यान : कटारिया

क्रोधी व्यक्ति को अपनी गलती नहीं दिखाई देती, इसलिए सहनशील बने-विशंक सागर महाराज

सेवा को भेदभाव की दृष्टि से न देखकर निष्काम भाव से करे: सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज